School News : छात्रों का हुआ मौज योगी सरकार का सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए बड़ी फैसला, जाने पूरी अपडेट

School News : छात्रों का हुआ मौज योगी सरकार का सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए बड़ी फैसला , सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए योगी सरकार ने एक बहुत ही बड़ी अपडेट दिया है इसमें बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यार्थियों को अब रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाएगा ।

जिस प्रकार से प्राइवेट स्कूलों में छात्रों में प्रत्येक वर्ष वार्षिक परीक्षा में पास होने पर अभिभावकों के पास कुछ रिपोर्ट कार्ड प्राप्त होता है ठीक उसी प्रकार से अब योगी सरकार ने अपने उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालय और प्राइमरी स्कूलों में शिक्षा को मजबूत करते हुए रिपोर्ट कार्ड जारी करने का फैसला किया है।

School News : छात्रों का हुआ मौज योगी सरकार का सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए बड़ी फैसला
School News : छात्रों का हुआ मौज योगी सरकार का सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए बड़ी फैसला

School News : छात्रों का हुआ मौज योगी सरकार का सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए बड़ी फैसला

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित किए जाने वाली रिपोर्ट कार्ड की पहली पहला है बेसिक शिक्षा परिषद के वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले कक्षा एक से आठवीं तक के सभी छात्रों को रिपोर्ट कार्ड प्राप्त होगा इस योजना की कार्य को शुरू कर दिया गया है इसके लिए सभी विद्यालयों को ₹2 प्रति छात्र के हिसाब से ₹400000 के आसपास बजट को आवंटित किया गया है।

UP Government School Exam Update

उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय में होने वाली परीक्षाओं को लेकर के अब नई अपडेट समय आ रही है इस परीक्षा में बहुविकल्पीय,  अति लघु उत्तरीय, लघु उत्तरीय व दीर्घ उत्तरीय प्रश्न शामिल होने जा रहे हैं परीक्षाओं के लिए संशोधित समय सारणी जारी किया गया है ।

इसे भी पढ़े : Oppo और Vivo से चार कदम आगे निकला Poco, लांच किया Dual Selfi कैमरा वाला फोन सिर्फ ₹8,999 में जल्दी खरीदें .. और फीचर्स देखे 

प्राथमिक विद्यालय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए नई समय सारणी के अनुसार कक्षा 2 से आठवीं तक की परीक्षा 20 मार्च से 27 मार्च तक संचालित किए जाएंगे और उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाएगा और 29 मार्च को परीक्षा फल तैयार करने की व्यवस्था शुरू हो रही है ।

सरकारी स्कूलों में जारी हुआ रिपोर्ट कार्ड

प्राथमिक विद्यालय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के लिए प्रत्येक वर्ष परीक्षा होने के बाद उनके परिजनों को बुलाकर के रिपोर्ट्स कार्ड  दिया जाएगा इस रिपोर्ट कार्ड में छात्रों के प्रगति पत्र उसके मौखिक और लिखित परीक्षाओं के आधार पर मूल्यांकन नंबर के जगह पर स्टार दिए जाएंगे साथ में प्रगति पत्र में शिक्षक और माता-पिता के साथ छात्र खुद का आकलन करने के सफल होने वाला है।

WhatsApp Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment