Dm Order for School Holidays in UP : डीएम का आदेश हुआ जारी , 12वीं तक स्कूल कॉलेज हुआ बंद !

Dm Order for School Holidays in UP : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डीएम के आदेश के बाद अवकाश को लगातार बढ़ाया गया है। यूपी में कड़ी सर्दी पड़ने के वजह से छात्रों को हो रही समस्या के कारण अब यूपी में 22 जनवरी तक को कॉलेज बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर कानपुर भदोही संभल लखीमपुर और अन्य जिलों में बेसिक शिक्षा विभाग के आदेश के बाद सरकारी स्कूलों कॉलेजों और प्राईवेट स्कूल को बंद किया गया है जिसमे ज्यादा कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों को स्कूल जाने से रोक लगाया गया है।

Dm Order for School Holidays in UP
Dm Order for School Holidays in UP

Dm Order for School Holidays in UP

उत्तर प्रदेश में शीतकालीन अवकाश 24 दिसंबर से जारी किया गया है इसके बाद कड़ी सर्दी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डीएम के आदेश अनुसार बेसिक शिक्षा के निर्देश के बाद शीतकालीन अवकाश को बड़ा करके 13 जनवरी तक किया गया था 14 जनवरी का रविवार और 15 जनवरी को मकर संक्रांति की अवकाश घोषित था।

उसके बाद अगर मौसम में कोई भी सुधार देखने को मिला होता तो बेसिक शिक्षा के आदेश के बाद सरकारी स्कूलों और प्राइवेट स्कूलों की कक्षा 1 से आठवीं तक की पढ़ाई को फिर से संचालित किया जाना था लेकिन शीतलहर में कोई भी राहत देखने को नहीं मिला दिन भर ठंडी हवाएं और कोहरे की वजह से अवकाश बढ़ाया गया है।

Dm order for School Holiday in UP Today

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में 20 जनवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश जारी किया गया है क्योंकि जिले में कोई भी भीषण सर्दी से राहत देखने को नहीं मिला है जिले में भीषण सर्दी पड़ रही है जिसके कारण कक्षा 1 से आठवीं तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश घोषित किया गया है।

Also Read : School Holiday News 2024 : डीएम का आदेश हुआ जारी , 20 जनवरी तक सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद !

उसके बाद 21 जनवरी 2024 को रविवार और 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की वजह से उत्तर प्रदेश के सभी प्राइवेट कॉलेज और सरकारी कॉलेज के साथ-साथ प्राइमरी स्कूल, और माध्यमिक विद्यालय में भी के सभी स्कूल बंद रहने के आदेश जारी है उसके बाद अगर शीतलहर और सर्दी से राहत मिली तो 23 जनवरी 2024 को अपने निर्धारित समय से स्कूल को संचालित किया जाएगा।

इसे भी पढ़े :

WhatsApp Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment