मीडियल क्लास की रानी बनके आ गई Maruti EECO लेटेस्ट सेगमेंट, जानिए क्या है खास फीचर्स और कीमत !

Maruti EECO – भारतीय घरेलू बाजार में मिडिल क्लास फैमिली के लिए लेटेस्ट सेगमेंट में मारुति ने अपना नई कर Maruti EECO को पेश किया है इसके लेटेस्ट सेगमेंट में एंट्री होने की वजह से Ertiga भी इसके सामने फीकी पड़ रही है ।

अपने जबरदस्त फीचर्स और कीमत में यह कस्टमर के लिए काफी की कीमत में साबित हो रही है चलिए हम बात करते हैं नए अवतार में पेश होने जा रही New Maruti  EECO Facelift 2024 के बारे में जो बिल्कुल लेटेस्ट मॉडल में जल्द ही कस्टमर के लिए उपलब्ध होने वाली है।

Maruti EECO
Maruti EECO

भारत में कई सारी ऐसी 7 सीटर करें जो अलग-अलग रुतबा और जलवा कायम करती है आज तक इस गाड़ी का कोई तोड़ नहीं है लेकिन मारुति EECO के आ जाने के बाद आपको इसमें कई सारे लेटेस्ट फीचर्स और 7 सीटर में बेहतरीन आरामदायक सीट के साथ-साथ सेफ्टी फीचर्स भी मिलने वाला है।

2024 Maruti EECO के लेटेस्ट सेगमेंट

मारुति कंपनी ने मारुति ईको के लोक में काफी बदलाव करके अब इसको भारतीय घरेलू बाजार में पेश करने जा रही है जिसके बाहरी तरफ लेटेस्ट बदलाव होने की वजह से इसकी डिजाइन बिल्कुल पूरी तरीके से बदल गई है

इसमें सामने की ओर आपको एलइडी हेडलैंप, न्यू एलइडी , DRLs तथा फॉग लैंप नजर आने वाला है इसके बाद एक इसका नया संशोधित फ्रंट बंपर पीछे की ओर एलईडी टेल लाइट, रियर डिफॉग, स्पॉइलर शार्क पिन, एंटीना आदि फीचर्स मिलने वाले हैं।

Also Read : New Kia Sonet Facelift भारतीय मार्केट में लॉन्च , मिलेगा Tata और Maruti से ज्यादा खास फीचर्स

मारूति EECO के ईंजन के बारे में

मारुति के इस लेटेस्ट एसयूवी में पावरफुल इंजन 1197 सीसी का दिया जा रहा है यह इंजन 79.65 bhp की शक्ति और 104.4 न्यूटन का टार्क पावर जेनरेट करने वाला है यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ देखा जाएगा जो की काफी बेहतरीन स्पीड देगा इसमें आपको ऑटोमेटिक गियर की उपलब्ध कराया जाएगा इसकी माइलेज लगभग 20 किलोमीटर प्रति लीटर होने वाली है ।

Maruti EECO के कीमत के बारे में

दोस्तों हम बताना चाहते हैं कि मारुति कंपनी ने अभी Maruti EECO Facelift 2024 के कीमत को लेकर के कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन यह प्रीमियम 7 सीटर एसयूवी में उपलब्ध होने वाली है तो भारतीय घरेलू बाजार में इसकी टक्कर सीधा मारुति सुजुकी , रेनुअल्ट Triber से होता है तो कीमत भी इसके आसपास होने वाला है।

Also Read : Hero की हीरोपंती निकलने आ गई मार्केट में गजब फिचर्स के साथ Yamaha की धांसू बाइक , काफी किफायती कीमत में 45Kmpl की माइलेज…अभी खरीदें

Leave a Comment